एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की भीलवाड़ा के आसींद में कार्रवाई 3.50 करोड़ रुपये कीमत का मध्य प्रदेश से तस्करी कर लाया गया 22 क्विंटल 22 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा जप्त

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की भीलवाड़ा के आसींद में कार्रवाई

3.50 करोड़  रुपये कीमत का मध्य प्रदेश से तस्करी कर लाया गया 

22 क्विंटल 22 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा जप्त

ट्रोले में सीमेंट के कट्टों की आड़ में तस्करी किया जा रहा था मादक पदार्थ*

भीलवाड़ा -एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने भीलवाड़ा जिले के आसींद थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक ट्रक ट्रेलर से भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद की है। सीमेंट के कट्टों की आड़ में मध्य प्रदेश से तस्करी कर लाया जा रहा 22 क्विंटल 22 किलो अफीम डोडा चूरा पुलिस ने जब्त कर लिया है। जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ 50 लाख रुपए है।
      
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि वांछित एवं इनामी बदमाशों की धर पकड़ तथा अवैध मादक पदार्थ, शराब एवं हथियार तस्करी की रोकथाम के लिए विभिन्न गिरोह से जुड़े सक्रिय बदमाशों के बारे में आसूचना संकलन के लिए पुलिस मुख्यालय से राज्य के शहरों में टीम भेजकर जानकारी हासिल की जा रही है।
     
एडीजी एमएन ने बताया कि डीआईजी क्राइम योगेश यादव एवं एजीटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के सुपरविजन एवं पुलिस इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में गठित की गई टीम के सदस्य कांस्टेबल गोपाल लाल धाभाई व विजय सिंह को आसूचना के संकलन के दौरान मिली जानकारी पर आसींद थाना क्षेत्र में शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई।
      
टीम को जानकारी मिली कि कुछ तस्कर मध्य प्रदेश में किसानों से थोड़ी-थोड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा लाकर राजस्थान बॉर्डर स्थित किसी गोदाम पर इकट्ठा करते हैं। फिर वहां से बड़े ट्रक टैंकरों में सारा माल लोड कर किसी सामान की आड़ में राजस्थान के विभिन्न इलाकों में सप्लाई किया करते हैं।
       
इस सूचना को डवलप करने के बाद शुक्रवार को एजीटीएफ टीम द्वारा सन्दिग्ध टैंकर का पीछा कर आसींद थाना पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस को पीछा करते देख टैंकर सवार आसींद से करीब 1 किलोमीटर पहले हाईवे सर्विस रोड पर गाड़ी को खड़ा कर फरार हो गए। गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें रखे सीमेंट के कट्टों के साथ छुपा कर रखे गये 109 प्लास्टिक के कट्टों से कुल 22 क्विंटल 22 किलो अवैध डोडा पोस्त चूरा बरामद किया गया।
        
एडीजी एमएन ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ से भरे टैंकर को थाना पुलिस की टीम ने जब्त कर लिया है। साथ ही फरार हुए आरोपियों की तलाश के लिए टीम गठित कर दी गई है।
     
एडीजी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के सुपरविजन एवं इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में कांस्टेबल गोपाल लाल धाबाई व विजय सिंह की विशेष भूमिका रही। कार्रवाई में एसएचओ आसींद हंसपाल सिंह व एएसआई अयूब मोहम्मद मय जाब्ता के शामिल थे।