जिले में गहराया पेयजल संकट, भीलवाड़ा शहर में महिलाओं ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन


भीलवाड़ा- शहर के सांगानेरी गेट चौराहे के पास पेयजल को लेकर आज महिलाओं ने बीच सड़क पर सिर पर खाली मटके लेकर मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिलाओं से समझाइश कर जाम खुलवाया गया।

 जैसे-जैसे जिले में पेयजल संकट गहराता जा रहा है वैसे-वैसे भीलवाड़ा शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की किल्लत गहराने लगी है जहां ग्रामीण क्षेत्र में भी नलकूप व कुओ पर पानी के लिए महिलाओं को घंटो इंतजार करना पड़ता है । वहीं आज भीलवाड़ा शहर के सांगानेरी गेट चौराहे पर महिलाओं का धैर्य भी जवाब दे चुका है जहां महिलाओं ने सिर पर खाली मटके रखकर मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन करते हुऐ प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना मिलते सुभाष नगर पुलिस मौके पर पहुंची वहश जलदाय विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर महिलाओं से समझाइए कर जाम खुलवाया गया।



वहीं इस भीषण गर्मी में जिले में पेयजल संकट को लेकर भीलवाड़ा जिला कलेक्टर नमित मेहता ने  कहा कि गर्मी के समय पेयजल की किल्लत रहती है अभी राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार हमने सभी जगह पर पेयजल की व्यवस्था की है भीलवाड़ा जिले जहा पानी की किल्लत है वहा 80 टैंकर की व्यवस्था कर रखी है उसके अलावा जिले मे जहां भी पेयजल की किल्लत को लेकर अधिकारियों , आमजन या किसी भी माध्यम से हमारे को जानकारी मिलती है तो हम जलदाय विभाग से जुड़े अधिकारियों को मौके पर भेजते हैं ओर हमने जलदाय विभाग निर्देश दे रखा है कि कहीं पर भी पेयजल की कठिनाई किसी भी व्यक्ति को ना हो। हमारी पूरी कोशिश है कि गर्मी के महीने में पानी की उपलब्धता सब जगह सुनिश्चित हो।