जिला कलक्टर श्री नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत का भुनास तथा महेंद्रगढ़ का दौरा* *रात्रि चौपाल कार्यक्रम में फरियादियों की हुई सुनवाई*

*जिला कलक्टर श्री नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत का भुनास तथा महेंद्रगढ़ का दौरा*

*रात्रि चौपाल कार्यक्रम में फरियादियों की हुई सुनवाई*

भीलवाड़ा, 13 मई | आमजन की फ़रियादो का निस्तारण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सोमवार को जिला कलक्टर श्री नमित मेहता तथा ज़िला पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने भूणस तथा महेंद्रगढ़ का दौरा किया | रात्रि चौपाल कार्यक्रम में ना केवल परिवादीयो  की फरियाद को जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने सुना बल्कि मौके पर ही संबंधित अधिकारियो को ग्रामवासियों की समस्या का शीघ्रता से समाधान करने के लिए भी निर्देशित किया।
 
जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं एवं समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए पंचायत समिति सहाड़ा के भुनास एवं महेंद्रगढ़ में सोमवार  को रात्रिचौपाल कार्यक्रम में जिला कलक्टर श्री मेहता ने लगभग 15 परिवादियों के परिवाद सुने और मौके पर ही निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

रात्रि चौपाल में प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने, कृषि भूमि में आवागमन हेतु रास्ता खुलवाने, वृद्धावस्था पेंशन, सड़क निर्माण, नामांतरण, किसान सम्मान निधि, हैंडपंप रिपेयर, आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आमजन के प्रति जवाबदेही के साथ समस्याओं का निस्तारण करते हुए राहत देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ज़िला परिषद भीलवाड़ा श्री शिवपाल जाट, मुख्य ज़िला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री सीपी गोस्वामी एवं विभिन्न विभागों के जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।


जनसुनवाई के दौरान भुनास ग्राम पंचायत निवासी अर्जुन की अर्धांगिनी द्वारा ज़िला कलेक्टर के समक्ष अपनी अत्यंत आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार के भरण पोषण में आ रही समस्याओं का वर्णन किया गया। जिसे सुनकर ज़िला कलेक्टर द्वारा उन्हें मौक़े पर ही नियमानुसार आर्थिंक सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया गया। महेंद्रगढ़ ग्राम पंचायत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों की ग़ैरमोजूदगी तथा स्वास्थ्य केंद्र के  संचालन  संबंधी समस्या पर ज़िला कलेक्टर श्री मेहता ने सीएमएचओ श्री गोस्वामी को पीएचसी के चिकित्सकों तथा नर्सिंग ऑफिसर को पाबंद कर उन पर कारवाई करने के निर्देश दिये। जिस पर कारवाई करते हुए सीएमएचओ श्री गोस्वामी ने पीएचसी के चिकित्सा अधिकारी आशीष शर्मा सहित नर्सिंग अधिकारी राजकुमार चंदेल तथा लालाराम कुमावत को नोटिस प्रदान किए |

---000---