जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना केद्र का निरीक्षण

भीलवाड़ा -लोकसभा चुनाव का परिणाम कल आयेगा। भीलवाड़ा के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के मतों की गिनती होगी। जहां जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ,जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत सहित ऑब्जर्वरों ने आज मतगणना स्थल का निरीक्षण किया।

भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर भीलवाड़ा जिले की पांच, शाहपुरा जिले की दौ व बूंदी जिले की एक हिंडोली विधानसभा सीट शामिल है। जहां मंगलवार को भीलवाड़ा के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतगणना होगी। जहां भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में 13 लाख 5 हजार 097 कुल मत डाले गए । जिनमें से  12 लाख 96 हजार व 228 ईवीएम, 8 हजार 11 पोस्टल व 858 सर्विस वोट पड़े थे। जहां मतगणना पॉलिटेक्निक कॉलेज के 11 कक्षो की 142 टेबलों पर होगी।

10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा कल -भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र पर भाजपा कांग्रेस सहित कुल 10 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे जहा उनके भाग्य का फैसला 4 जून को आएगा लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा के दामोदर अग्रवाल व कांग्रेस के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी के बीच देखने को मिल रहा है।

जहां भीलवाड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने मतगणना स्थल का निरीक्षण किया इस दौरान प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली है भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र मे 8 विधानसभा क्षेत्र शामिल है जहा नौ कमरों में गणना होगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की गणना के लिए 14 टेबल लगाये गये है। सबसे ज्यादा आसींद विधानसभा के लिए 23 राउंड मे गणना होगी। वही पोस्टल बैलट की गणना के लिए भी अलग टेबल लगाई गई है वही गर्मी से बचने के लिए काउंटिंग रूम में भी ए.सी लगाए है।

बाईट- नमित मेहता
 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर भीलवाड़ा

 वहीं मतगणना स्थल पर कानून व्यवस्था को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि कल जो भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र की मतगणना होगी उसको लेकर त्रि स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई मतगणना की बिल्डिंग, बिल्डीग के बाहर व उससे थोडा दुर पुलिस का जाब्ता तैनात रहेगा वहीं शहर में मोबाइल पार्टी के साथ ही कई जगह जाब्ता तैनात किया है संपूर्ण सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है। मतगणना के दौरान करीब 500 पुलिसकर्मी वह अधिकारी लगे हैं वहीं सीसीटीवी कैमरे से भी मतगणना केंद्र के बाहर की निगरानी रखी जाएगी।

बाईट- राजन दुष्यंत 
जिला पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा