93 लाख का 624 किलो 500 ग्राम अफीम डोडा चूरा जप्त, एक तस्कर को किया गिरफ्तार | 624 kg 500 grams of opium doda powder worth Rs 93 lakh seized

93 लाख का 624 किलो 500 ग्राम अफीम डोडा चूरा जप्त, एक तस्कर को किया गिरफ्तार

भीलवाड़ा- जिले की गुलाबपुरा थाना पुलिस ने आज अवैध मादक पदार्थ पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पिकअप गाड़ी से 624 किलो 500 ग्राम अफीम डोडा चूरा जप्त करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया वहीं तस्करी के लिए उपयोग में ली जा रही पिकअप गाड़ी को भी जप्त किया है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 93 लाख रुपए आंकी गई।
624 kg 500 grams of opium doda powder worth Rs 93 lakh seized
जहां गुलाबपुरा थाना प्रभारी पूरणमल ने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देश पर जिले में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत आज गुलाबपुरा थाना क्षेत्र से गुजरने वाले जयपुर चित्तौड़गढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर 29 मील पुलिस चौकी के बाहर नाकाबंदी की जा रही थी । इस दौरान पुलिस को भीलवाड़ा की तरफ से एक सफेद रंग की पिकअप गाड़ी आते हुये दिखाई दी । उस गाड़ी में चालक व एक अन्य व्यक्ति बैठा था । जहां पुलिस की नाकाबंदी देखकर पिकअप गाड़ी को चालू स्थिति में छोड़कर पिकअप गाड़ी चालक व अन्य व्यक्ति भाग गए ।  पुलिस ने पीछा करके पिकअप गाड़ी के चालक को पकड़ लिया जहां उनसे पूछताछ की तो पिकअप गाड़ी में रखें 31 प्लास्टिक के कट्टों में अफीम डोडा चूरा पाया गया । जहां उसकी तुलवाई करने पर 624 किलो 500 ग्राम अफीम डोडा चूरा पाया गया । पुलिस ने अफीम डोडा चूरा बरामद करते हुए पिकअप गाड़ी को भी जप्त कर लिया वहीं पुलिस ने अफीम डोडा चूरा परिवहन करने वाले पिकअप गाड़ी चालक फलोदी जिले के बाप थाना क्षेत्र के कानासर गांव के पिंटू पिता भगवान राम बिश्नोई उम्र 20 साल को गिरफ्तार किया है वहीं पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है कि आखिर अफीम डोडा चूरा कहां से खरीदा गया और कहां सप्लाई किया जाना था।
624 kg 500 grams of opium doda powder worth Rs 93 lakh seized
भीलवाड़ा के रास्ते से होती है तस्करी- भीलवाड़ा ,चित्तौड़गढ़ व मध्यप्रदेश के काफी जिले में अफीम की खेती होती है जहां वर्तमान में भीलवाड़ा के रास्ते से ही अफीम व अफीम डोडा चूरा की मारवाड़ सहित अन्य राज्यों में तस्करी होती है इसके लिए समय-समय पर पुलिस द्वारा अभियान भी चलाया जाता है।