रुई की आड़ में पुलिस की कार्रवाई

भीलवाड़ा की सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ईको कार व पिकअप गाडी से 590 किलो अफीम डोडा चूरा बरामद किया है वही इस मामले में पिकअप गाडी व ईको कार को जप्त करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए डोडा चूरा की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

भीलवाड़ा सदर की थाना अधिकारी प्रशिक्षु आईपीएस उषा यादव ने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देश पर अफीम डोडा चुरा  व अफीम पर कार्रवाई की जा रही है।  जहां सदर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले मांडलगढ़ भीलवाड़ा राजमार्ग पर कोटडी चौराहे के निकट नाकाबंदी की जा रही थी। इसी दौरान मांडलगढ़ की तरफ से एक सफेद बोलोरो पिकअप गाड़ी आते हुऐ दिखाई दी जिनको रुकवा कर गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी में भरे कपास की रूई के बोरो के नीचे 11 प्लास्टिक के बोरों में 226 किलो अफीम डोडा चूरा बरामद किया वहीं इसी क्षेत्र में मांडलगढ़ भीलवाड़ा राजमार्ग पर रूपाहेली चौराहे के निकट एक ईको कार में भी 18 प्लास्टिक की कट्टों में 364 किलो ग्राम अफीम डोडा चूरा भी बरामद किया है। पुलिस ने पिकअप गाड़ी व ईको कार से 590 किलो अफीम डोड़ा चूरा बरामद करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने अफीम डोडा तस्कर यशवंत कुमार, गजराज, लाल राम, संजय शर्मा व भैरू गुर्जर को गिरफ्तार किया है जहा उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है कि आखिर यह अफीम रोड चुरा कहां से लेकर आए और कहां सप्लाई किया जाने वाला था।

भीलवाड़ा , चित्तौड़गढ़ व मध्य प्रदेश में उपज होती है अफीम की- भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ सहित मध्य प्रदेश में काफी मात्रा में अफीम की फसल की खेती होती है जहां वर्तमान में अफीम की तुलाई हो चुकी है ऐसे में अब तस्कर हावी हो गए हैं जहां अफीम डोडा चूरा सहित अफीम की तस्करी भीलवाड़ा के रास्ते मारवाड़ व अन्य राज्यों में की जाती है ऐसे में समय-समय पर पुलिस द्वारा अभियान चलाकर कार्रवाई की जाती है।