लाखों रुपए का अफीम डोडा चूरा जप्त | Doda chura seized by police

पिकअप गाडी में भरे प्लास्टिक के कट्टों में 340 किलोग्राम अफीम डोडा चूरा बरामद करते हुऐ पिकअप गाड़ी को भी जप्त किया ।
भीलवाड़ा_ जिले की गंगापुर थाना पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पिकअप गाड़ी से 3 क्विंटल 40 किलो अफीम लोड़ा चूरा जप्त करते हुए कार को जप्त किया है वहीं पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जान शुरू कर दी है।
Doda chura seized by police
जहां गंगापुर थाना प्रभारी फूलचंद ने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देश पर जिले में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है इसी के तहत तस्करो पर भी कार्रवाई की जा रही है जहां गंगापुर क्षेत्र के पोटला कस्बे के मझावास रोड पर नाकाबंदी की जा रही थी इसी दौरान पुलिस को रातलियास गांव की तरफ से एक पिकअप गाड़ी आती दिखाई दी जिनको पुलिस ने हाथ का इशारा कर रुकवाने का प्रयास किया गया । जहां पिकअप चालक पुलिस का इशारा देख कुछ ही दूरी से पिकअप को छोड़कर भाग गया वही पुलिस ने पिकअप गाडी की तलाशी लेने पर पिकअप गाडी में भरे प्लास्टिक के कट्टों में 340 किलोग्राम अफीम डोडा चूरा बरामद करते हुऐ पिकअप गाड़ी को भी जप्त किया । पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

भीलवाड़ा , चित्तौड़गढ़ व मध्य प्रदेश जिले में अफीम की खेती होती है जहां अफीम डोडा चुरा व अफीम का काफी मात्रा में उत्पादन होता है जहां अफीम नारकोटिक्स विभाग को जमा करवाई जाती है लेकिन डोडा चूरा खेत में ही नष्ट किया जाता है लेकिन कुछ डोडा चुरा अफीम उत्पादक किसान बचा लेते है उसको तस्करों को सप्लाई किया जाता है जहां तस्कर अफीम डोडा चूरा को राजस्थान के मारवाड़ क्षेत्र सहित अन्य प्रदेशो में महंगे दाम पर सप्लाई करते हैं।
Doda chura seized by police