जिले के आसींद क्षेत्र में दिखाई दिया पैंथर , ग्रामीणों में भय का माहौल


भीलवाड़ा- जिले के आसींद उपखंड क्षेत्र के कटार गांव के जंगलों में पैंथर दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है जहां ग्राम वासियों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची ओर क्षेत्र में पैंथर को रेस्क्यू करने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है।

भीलवाड़ा जिले के आसींद व करेड़ा क्षेत्र में कई बार पैंथर दिखाई दिए हैं । इन क्षेत्र में काफी मात्रा में ग्रेनाइट की खदान संचालित होती है जहां ग्रेनाइट खदान के डंपिंग यार्न में ग्रेनाइट का मलबा डंपिंग किया जाता है इस मल्वे में कहीं बार पैंथर दिखाई देते हैं जहां आज आसींद उपकरण क्षेत्र के कटार गांव के पास जंगल में पैंथर दिखाई दिया है इसके कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है वही पैंथर को रेस्क्यू करने के लिए ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी जहां वन विभाग के अधिकारी व वनकर्मी मौके पर पहुंचे हैं ।

जहां भीलवाड़ा वन विभाग के उप वन संरक्षक गौरव ने कहा कि कटार गांव के जंगल में पैथर दिखाई देने की सूचना मिली है हमारी टीम मौके पर पहुंची है ओर पैंथर को रेस्क्यू करने के लिए जंगल में पिंजरा लगाया जाएगा ।

पानी के लिए भटकते हैं पैंथर- वैसे तो पैंथर जंगलों में रहते हैं लेकिन गर्मी के इस दौर में जंगल में पीने के पानी की कमी है इसी के चलते पैंथर सुबह शाम व रात को गांव के पास पीने के पानी के लिए पहुंच जाते हैं ऐसे में लोगों में दहशत का माहौल रहता है ।

कई बार मवेशियों को भी बन चुका है शिकार- जिले में कई बार पैंथर दिखाई दिए हैं जहां भीलवाड़ा जिले के करेड़ा व आसींद उपखंड क्षेत्र में कई बार पैंथर जंगल में भेड़- बकरीयो को अपना निवाला बना चुके हैं ऐसे में ग्रामीणों व पशुपालकों में भी भय का माहौल रहता है।