नारायण गुर्जर की मौत के मामले में गुर्जर समाज का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

भीलवाड़ा -जिले के माण्डल थाना क्षेत्र के कोलीखेड़ा गांव में पिछले दिनों  नारायण गुर्जर की हत्याकांड में मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी मांग को लेकर आज गुर्जर समाज ने भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया जहा उन्होने मुख्य आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग की । इस दौरान प्रदर्शन कर रहे जनप्रतिनिधियों व पुलिस के बीच भी हल्की धक्का मुक्की भी हुई है।

भीलवाड़ा जिले के माण्डल थाना क्षेत्र के कोलीखेड़ा गांव के रहने वाले नारायण लाल गुर्जर की पिछले दिनों हत्या कर दी थी । जहां हत्या के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन मृतक नारायण लाल गुर्जर की हत्या के बाद उसके भाई ने नामजद रिपोर्ट दी थी। जिसमें मदन सिंह राजपूत व राकेश सुथार पर नारायण लाल गुर्जर की हत्या का आरोप लगाया। जहां पुलिस ने अभी तक दोनों को गिरफ्तार नहीं करने के कारण गुर्जर समाज में आक्रोश फैल गया ओर गुर्जर समाज के सैकड़ो लोग पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर ,रामप्रसाद धाबाई, धनराज गुर्जर व श्यामलाल गुर्जर के नेतृत्व में भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे ओर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत को ज्ञापन सौपा।

प्रमुख मांगे-

-नारायण लाल गुर्जर की हत्या के मुख्य आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए 

एस आई टी बनाकर अविलंब जांच कराई जाए 

उक्त मामले को फास्ट ट्रैक न्यायालय में चलाया जाए ताकि दोषियो पर शीघ्र कार्रवाई हो सके।

ज्ञापन सौपने आए पूर्व मंत्री एवं राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कालू लाल गुर्जर ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा की माण्डल थाना क्षेत्र के केलीखेड़ा गांव में नारायण लाल गुर्जर की 10 दिन पूर्व हत्या हुई उस समय जब नारायण लाल घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती था तब पुलिस को बयान दिए। उन्होंने मारपीट करने वाले के नाम बताए थे मगर पुलिस मुख्य आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई। जबकि पुलिस ने दूसरे दो युवाओं को पकड़ा है वह भी गुर्जर समाज से हैं जहा कालू लाल गुर्जर ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों पकड़े गए युवक भी गुर्जर है जिससे समाज में यह संदेश जाए कि यह तो गुर्जर ही आपस में लड़ रहे हैं मगर ऐसा मामला नहीं है । पलिस इस मामले मे मुख्य मुलजिमों को पकडे तब मुख्य मुलजिम ही बताएंगे कि उनके साथ नारायण लाल गुर्जर के मारपीट में और का कौन-कौन साथ थे। हमने हमारी मांगे आज जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौप कर अवगत करवा दी है जल्दी गिरफ्तारी, एसआईटी गठन व फास्ट ट्रैक अदालत में मामले की प्रमुख मांगे है । जहां जिला पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दे दिया है अगर 8 तारीख तक गिरफ्तारी नहीं होती है तो आगे गुर्जर समाज उग्र आंदोलन करेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की होगी।

 सरकार आपकी प्रशासन भी आपका जिस सवाल पर पूर्व मंत्री का गुर्जर ने कहा कि इसमें सरकार का इनवाल नई है जो अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं उन्हें के खिलाफ यह प्रदर्शन हैं अगर सरकार के विरुद्ध भी जरूरत पड़ेगी तो हम मुखर होंगे और जरूरत पड़ेगी तो मुख्यमंत्री को भी इस मामले  से अवगत करवाया जाएगा।

बाईट- कालू लाल गुर्जर 
पूर्व मंत्री राजस्थान सरकार